How To Conceive A Baby Boy In Hindi गर्भ में लड़का होने के लिए उपाय

how to get pregnant with a baby boy in hindi

How To Conceive A Baby Boy In Hindi गर्भ में लड़का होने के लिए उपाय

हेलो दोस्तों, आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि वह कौन – कौन से sex की पोजीशन हैं, जिससे लड़का ही पैदा होगा. वैसे तो आप जानते ही हैं लड़का या लड़की होना बहुत कुछ आपके हाथ में नहीं है. लेकिन Male और Female के क्रोमोजोम के मिलान के हिसाब से ही बच्चे के सेक्स का निर्धारण होता है. Male में XY और Female में XX क्रोमोजोम होता है. यदि Male के Y क्रोमोजोम से मिलन होता है तो लड़का पैदा होता है और यदि Male X क्रोमोजोम से मिलन होता है तो लडकी पैदा होती है.

वैसे तो लड़का और लड़की सब एक समान है लेकिन कई ऐसे मैरिड कपल है जो यह चाहते हैं कि उन्हें एक लड़का हो और एक लड़की. इसके लिए वे कई तरह के नुस्खे भी आजमाते हैं.

इस तरह यदि आप कण्ट्रोल कर सके कि Y क्रोमोजोम ही मिलन करे तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि लड़का ही पैदा होगा. कुछ ऐसे ही सेक्स पोजीशन के बारे में हम आपको यहाँ बतायेगे जिससे आप यह निर्धारित कर पाएंगे कि लड़का ही हो. जी हाँ आपने सही पढ़ा, कि कुछ ऐसी सेक्स पोजीशन हैं, जो लड़का होने में हेल्प करती हैं.

वैसे विशेषज्ञों की राय लें तो उनका कहना है यदि आप लड़का चाहती हैं तो इसके लिए आपको कुछ ऐसे पोषक तत्वों को अपने खान –पान में शामिल करना होगा, जिसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक से अधिक हो. साथ में ज्यादा एनर्जी देने वाले food जैसे केला, फिश, हरी सब्जियां, मौसमी फल आदि भी शामिल हों. इस प्रकार यदि आप देखें तो कई ऐसे तरीके आपको बताये जाते है जिससे ऐसा हो सके जैसा कि आप चाहती हैं. लेकिन हम यहाँ आपको कुछ ऐसे सेक्स पोजीशन के बारे में बताएगें जिससे आपको लड़का होने की सम्भावना बढ़ सकती है.

यहाँ पर 3 ऐसी ही सेक्स पोजीशन के बारे हम यहाँ आपको बताने जा रहें हैं –

यहाँ पर जाने कि कैसे लड़के को कंसीव करें Jaane How to Conceive a Baby Boy in Hindi

1. आप पीछे से करे सेक्स

सेक्स करने की यह पोजीशन सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं और ज्यदातर लोग इसे इस्तेमाल भी करते हैं (इसे कई लोग डॉगी वाली स्टाइल भी कहते है). इस स्थिति को अधिकतर पति – पत्नी पसंद भी करते हैं. और यदि आप लड़का चाहती हैं तो आप इस पोजीशन को अपना सकती हैं.

इस पोजीशन में लड़की अपने घुटनों और हाथों के बल पर अपने आपको डॉगी स्टाइल में रखती है और लड़का उसको पीछे से पेनेट्रेट करता है. इस पोजीशन की ख़ास बात यह है कि इसमें पेनेट्रेशन काफी डीप होता है, जिसकी वजह से स्पर्म को कम दूरी तय करनी पड़ती है.

इस तरह लड़का कंसीव करने के लिए इसे बेस्ट पोजीशन माना जाता है. इस पोजीशन को अपनाकर आप सेक्स को एन्जॉय तो कर ही सकते है और साथ लड़का भी कंसीव कर सकते हैं.

2. खड़े होकर करें सेक्स

खड़े होकर सेक्स करना वैसे तो थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन इस पोजीशन में उतना ही फायदा मिलता है, जितना कि पीछे से सेक्स करने पर मिलता है. इस पोजीशन में सेक्स करने से भी लड़का कंसीव करने में हेल्प मिलती हैं और उसकी सम्भावना भी कई गुना बढ़ जाती है.

इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए सबसे पहले आप एक ऐसी जगह खोजें जहाँ पर खड़े होकर सेक्स करने में आपको कोई परेशानी न हो और बड़े आराम से ऐसा किया जा सके. क्योकि पति – पत्नी में हाइट के फर्क को भी देखना होता है कि कहाँ सही रहेगा. ऐसी पोजीशन मिलने के बाद रिलैक्स होकर आराम से सेक्स करें.

इस पोजीशन में भी पेनेट्रेशन गहरा होता है और इस वजह से लड़का कंसीव होने की संभावना बढ़ जाती है. इसके साथ ही इस पोजीशन में स्पर्म को एडवांटेज मिलता है और स्पर्म स्ट्रोंग होने के कारण इनके एग्स से मिलने के चांस अधिक हो जाते हैं.

3. ऐसी सेक्स पोजीशन जिसमें ओर्गास्म हो सके

आप इस तरह की कोई भी पोजीशन अपना सकते है जिसमें महिलाओं को ओर्गास्म हो सके. क्योकि जब ओर्गास्म होता है तो उनके अन्दर Alkaline का लेवल बहुत अधिक बढ़ जाता है और ऐसे में स्पर्म को तेज़ चलने में हेल्प मिलती है और इससे लड़का कंसीव होने की संभावना बढ़ जाती है.

इस प्रकार आप ओर्गास्म वाली कोई भी पोजीशन को अपनाकर आप अपने सेक्स को और अधिक एन्जोयिंग बना सकते हैं और इससे satisfaction लेवल भी बढ़ जाता है. साथ ही आप लड़के को भी कंसीव करा सकते है.

लड़का कंसीव करने के कुछ अन्य तरीके

➔ जब पुरुष का स्पर्म महिला के अन्दर जाता है तो महिला को अपने हिप्स को 15-20 मिनट तक थोड़ा उठाकर रखना चाहिए. जैसे कि आप नीचे कोई तकिया रख लें. इससे यह फायदा होगा कि स्पर्म को एग्स तक पहुँचने में हेल्प होती है और कंसीव आसानी से हो जाता है.

➔ कुछ लोगों का मानना हैं यदि आप दिन में बहुत ज्यादा कैलोरी ले रहीं है तो भी लड़का कंसीव होने की सम्भावना अधिक होती है.

➔ आप जब कंसीव करना चाहती हैं तब आप अधिक एनर्जी वाली खाने का सेवन करें. अधिक एनर्जी वाले फ़ूड (जैसे केला, फिश, हरी सब्जियां आदि) लेने से लड़का कंसीव होने की संभावना अधिक होती है.

तो अब जान चुकी होंगी कि कैसे लड़के को कंसीव किया जा सकता है. इन 3 तीन सेक्स पोजीशन को अपनाकर और कुछ खान – पान में बदलाव लाकर ऐसा करना सम्भव हैं. लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि इन सेक्स पोजीशन को अपनाने से पहले अपने आप को confortable कर लें. यदि आप इन पोजीशन में अपनेआप को confortable नहीं कर पा रहीं है तो इन पोजीशन को ट्राई न करें.

कैसे लोगो का यह सवाल होता है कि “how to get pregnant with a boy positions in hindi language”. तो यहाँ पर दी गयी जान कारी उनके काम आयेगी.

5 Comments

  1. When male and female involve in sex, male partner should try to orgasm his partner before ejaculation of his own sperm. Male partner should try to lick his female partner’s vagina such that she will feel orgasm quickly. Sometimes you can use sex toy for the same. When female get orgasm, sex can be done and it will be right time to get pregnant and will also best chance for boy.

    • यदि महिला गर्भ चाहती है तो उसे अपने मासिक खत्म होने के 3 दिन से लेकर 8 दिन के भीतर अपने पार्टनर से सेक्स करना चाहिए, इससे उसके गर्भधारण की संभावना सबसे ज्यादा होती है। यदि वह लड़का चाहती है तो उसके पार्टनर से पहले महिला का ओरगास्म पहले होना चाहिए। पुरुष पार्टनर को चाहिए कि वह महिला को उत्तेजित करे और उसके योनि को सहलाये अथवा ओरल सेक्स करे जिससे महिला का अंडाणु जल्दी निकलेगा और उसके बाद सेक्स करने से लड़का प्राप्त होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*